16 विधानसभा क्षेत्रों से उम्मीदवार खड़ा करेगी सीपीआई: भुवनेश्वर प्रसाद मेहता

आज दिनांक 5/11/2019 को रांची भाकपा राज्य कार्यालय के सभागार मे प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया। इस प्रेस वार्ता में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के राज्य सचिव भुवनेश्वर प्रसाद मेहता, सहायक राज्य सचिव महेन्द्र पाठक राजेंद्र यादव, पूर्व सचिव के डी सिंह, राज्य कार्यकारिणी के सदस्य पी के पांडे, अजय सिंह सीपीआई मौजूद थे । प्रेस वार्ता में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के राज्य सचिव भुवनेश्वर प्रसाद मेहता ने सम्भोदित्त करते हुए कहा कि भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी गठबंधन के पक्षधर है। हमारी पार्टी चाहती है कि भारतीय जनता पार्टी को सत्ता से बेदखल करने के लिए पूर्ण गठबंधन हो । जिसके तहत भारतीय जनता पार्टी को सत्ता से बाहर किया जा सके ।

परंतु राज्य के अंदर सबसे बड़ी पार्टी झारखंड मुक्ति मोर्चा एवं कांग्रेस है उनकी जवाबदेही है की सभी छोटे बड़े दलों को मिलाकर, महागठबंधन बनाकर, भारतीय जनता पार्टी को शिकस्त दे, परंतु पूर्व में जो वार्ता हुई थी उसके अनुसार सभी दलों के बीच झारखण्ड मुक्ति मोर्चा खरा उतरने में असफल रही और दिल्ली में खिचड़ी पका रही है । जिससे लाल झंडे के लोग अपमानित महसूस कर रहे हैं । इसलिए भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के राज्य कार्यकारिणी के फैसले के आलोक में राज्य की 16 विधानसभा क्षेत्रों से उम्मीदवार भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी खड़ा करेगी । जिसमें छतरपुर, सिमरिया, भवनाथपुर, बड़कागांव, रामगढ, माणडु, डुमरी, नाला, बोरियों, बेरमो कांके, बहारागोरा, घाटशिला, सारठ, जरमुंडी, हजारीबाग, बरकट्ठा, शामिल है ।

तीन और विधानसभा क्षेत्र जिसमें हुसैनाबाद, गुमला, लातेहार पर विचार किया जा रहा है, जिसका उम्मीदवार बाद में चयन होगा । 16 विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवारों का चयन भी पार्टी ने कर लिया है, और पूरे जोश खरोश से विधानसभा के क्षेत्रों में हमारे उम्मीदवार जोशो खरोश से चुनाव की तैयारी में लग चुके हैं । इसके बावजूद झारखण्ड मुक्ति मोर्चा के द्वारा मजबूत गठबंधन की पहल किया जाता है तो हम शामिल होंगे, और जिन छह विधानसभा क्षेत्रों का नाम चयन करके दिया गया है । उस पर बातें बनती है तो ठीक है, अन्यथा चिन्हित किए गए सभी विधानसभा क्षेत्रों में हमारे उम्मीदवार चुनाव लड़ेंगे।

Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *