उपायुक्त छवि रंजन ने कोविड अस्पतालों में आवश्यक सेवाओं को लेकर बैठक की

कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज कर रहे विभिन्न कोविड अस्पतालों में आवश्यक सेवाओं की लेकर उपायुक्त छवि रंजन ने बैठक की। बैठक में उपायुक्त छवि रंजन ने अलग-अलग कोविड अस्पतालों में खाना, साफ-सफाई आदि से संबंधित अपनी सेवा दे रहे एजेंसियों के संचालक/प्रतिनिधियों से उनके द्वारा किये जा रहे कार्यों की विस्तार से जानकारी ली

कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज कर रहे विभिन्न कोविड अस्पतालों में आवश्यक सेवाओं की लेकर उपायुक्त छवि रंजन ने बैठक की। बैठक में उपायुक्त छवि रंजन ने अलग-अलग कोविड अस्पतालों में खाना, साफ-सफाई आदि से संबंधित अपनी सेवा दे रहे एजेंसियों के संचालक/प्रतिनिधियों से उनके द्वारा किये जा रहे कार्यों की विस्तार से जानकारी ली एवं आवश्यक दिशा निदेश दिये। उपायुक्त ने सभी अस्पतालों में साफ-सफाई पर विशेष तौर पर ध्यान देने का निदेश दिया। उन्होंने कहा कि दिन में तीन बार ससमय साफ-सफाई के साथ बायोमेडिकल वेस्ट का उठाव सुनिश्चित करें। मरीजों को जो खाना दिया जा रहा है, उसमें किसी तरह की शिकायत नहीं मिलनी चाहिए। नाश्ता, दोपहर और रात का भोजन मरीजों को समय पर मिले सभी ये सुनिश्चित करेेें।

बैठक में उपायुक्त ने रांची जिला प्रशासन द्वारा बेहतर व्यवस्था के लिए एजेंसियों को मुहैया कराये जानेवाले सामग्रियों के बारे में भी जानकारी ली। क्लीनिंग मटेरियल, पाॅलीबैग, डस्टबीन आदि की आवश्यकता अनुसार आपूर्ति के लिए उपायुक्त द्वारा संबंधित पदाधिकारी को निदेश दिया गया। कोविड पॉजिटिव मरीजों के इलाज के लिए बनाए गए कोविड केयर सेंटर, डेडिकेटेड कोविड केयर हॉस्पिटल, हॉस्पिटल में पर्याप्त मात्रा में पीपीई किट एवं अन्य आवश्यक सामग्री उपलब्ध कराने का निदेश सिविल सर्जन को दिया गया।

खेलगांव में पाॅजिटिव मरीजों के इलाज के लिए जिला प्रशासन द्वारा और बेड की व्यवस्था की तैयारी है। इसे लेकर उपायुक्त रांची ने सिविल सर्जन को आवश्यक सामग्री की उपलब्धता सुनिश्चित करने को कहा। उन्होंने कहा कि आवश्यक उपकरणों, सामानों का स्टाॅक रखें। उपायुक्त सभागार में आयोजित बैठक में अनुमंडल पदाधिकारी रांची, सदर लोकेश मिश्रा, अनुमंडल पदाधिकारी, बुण्डू उत्कर्ष गुप्ता, सिविल सर्जन रांची, वीबी प्रसाद, नजारत उप समाहत्र्ता, रांची केके अग्रवाल, कार्यपालक दंडाधिकारी राकेश रंजन उरांव और विभिन्न कोविड अस्पतालों में अपनी सेवा दे रहे एजेंसी के संचालक/प्रतिनिधि उपस्थित थे।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

झारखण्ड अभिभावक संघ ने निजी स्कूलों द्वारा ऑनलाइन एवं जूम क्लास करने पर रोक की मांग की

Mon Jul 27 , 2020
झारखण्ड अभिभावक संघ के अध्यक्ष कैलाश यादव ने प्रशासन से मांग किया है कि कोरोना काल में निजी स्कूलों द्वारा ऑनलाइन एवं जूम क्लास करने पर अविलंब रोक लगाई जाए।

Agenda

October 2020
M T W T F S S
 1234
567891011
12131415161718
19202122232425
262728293031  
RANCHI WEATHER