मुख्यमंत्री से मिली विधायक अंबा प्रसाद कहा जल्द ही होगा मुख्य सचिव के अध्यक्षता में त्रिपक्षीय वार्ता

बड़कागांव की विधायक अंबा प्रसाद ने मंगलवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात की।
मौके पर विधायक ने बताया कि एनटीपीसी से प्रभावित ग्रामीण भू रैयतों के द्वारा अपनी 12 सूत्री मांग को लेकर पिछले कई दिनों से अधिकार सत्याग्रह किया जा रहा है।

बड़कागांव की विधायक अंबा प्रसाद ने मंगलवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात की।
मौके पर विधायक ने बताया कि एनटीपीसी से प्रभावित ग्रामीण भू रैयतों के द्वारा अपनी 12 सूत्री मांग को लेकर पिछले कई दिनों से अधिकार सत्याग्रह किया जा रहा है। कई बार जिला प्रशासन से आग्रह करने के बाद भी कंपनी की तरफ से किसी भी तरह का वार्ता हेतु कोई पहल नहीं किया गया है। हर दिन सैकड़ों लोग हमारे हजारीबाग स्थित आवास में आकर रोजगार के लिए गुहार लगा रहे हैं। हर दिन लोगों के द्वारा कंपनी के ऊपर आरोप लगाया जा रहा है कि कंपनी के द्वारा ना तो उचित मुआवजा का भुगतान किया जा रहा है और ना ही रोजगार का कोई व्यवस्था किया जा रहा है।

बता दें कि वैश्विक महामारी कोरोना (कोविड-19) से बचाव के लिए पूरे देश में लॉक डाउन होने के कारण बड़कागांव विधानसभा क्षेत्र में लगभग पांच हजार प्रवासी मजदूर अपने घरों को वापस लौट आए हैं। जिसमें लगभग 700 से 1000 प्रवासी मजदूर एनटीपीसी तथा त्रिवेणी सैनिक से प्रभावित परिवारों के सदस्य हैं। जिनके समक्ष वर्तमान में रोजी रोटी की विकराल समस्या उत्पन्न हो गई है।
वहीं मंगलवार को बड़कागांव विधायक ने क्षेत्र की समस्या और विस्थापितों तथा प्रभावितों को रोजगार दिलाने को लेकर मुख्यमंत्री से मुलाकात की तथा वस्तु स्थिति से अवगत कराया। विधायक ने तत्काल कंपनी के साथ वार्ता करने का आग्रह मुख्यमंत्री से किया।

मुख्यमंत्री ने एक सप्ताह के अंदर मुख्य सचिव को एनटीपीसी, त्रिवेणी सैनिक के प्रतिनिधियों तथा बड़कागांव विधायक के उपस्थिति मे त्रिपक्षीय वार्ता कर समाधान करने का आदेश दिया है और वार्ता में खनन क्षेत्र के विभिन्न समस्याओं का निराकरण करने के लिए आवश्यक कदम उठाने का आदेश दिया।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

सीबीएसई ने 10 वीं क्लास का रिजल्ट किया जारी

Wed Jul 15 , 2020
सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन ने 15 जुलाई के दिन 10 वीं क्लास का रिजल्ट 2020 भी जारी कर दिया है।

Agenda

January 2021
M T W T F S S
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728293031
RANCHI WEATHER