कोरोना के खिलाफ लड़ाई में झारखंड ने एक और ऐतिहासिक कदम आगे बढ़ाया है। कोविड-19 से स्वस्थ हो चुके लोगों के प्लाज्मा का इस्तेमाल अब अन्य कोरोना संक्रमितों के इलाज में किया जाएगा, ताकि उनकी जान बचाई जा सके।

झारखण्ड अभिभावक संघ के अध्यक्ष कैलाश यादव ने प्रशासन से मांग किया है कि कोरोना काल में निजी स्कूलों द्वारा ऑनलाइन एवं जूम क्लास करने पर अविलंब रोक लगाई जाए।

कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज कर रहे विभिन्न कोविड अस्पतालों में आवश्यक सेवाओं की लेकर उपायुक्त छवि रंजन ने बैठक की। बैठक में उपायुक्त छवि रंजन ने अलग-अलग कोविड अस्पतालों में खाना, साफ-सफाई आदि से संबंधित अपनी सेवा दे रहे एजेंसियों के संचालक/प्रतिनिधियों से उनके द्वारा किये जा रहे कार्यों की विस्तार से जानकारी ली

ये बेटियां झारखण्ड का गौरव हैं, इसका गुमान है हमें। हमारी बेटियों ने संक्रमण के दौर में जबरदस्त साहस और धैर्य दिखाया है। अब यह राज्य सरकार की जिम्मेवारी है कि उनके सपनों को साकार करने के लिए उन्हें जरूरी सुविधाएं तथा मार्गदर्शन दिया जाए।

राज्य में कोरोना के कहर को रोकने के लिए अब प्लाज्मा थेरेपी की शुरुआत सरकार करने जा रही है। स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव डॉ. नितिन मदन कुलकर्णी ने रिम्स के निदेशक डॉ. मंजू गाड़ी को पत्र लिखकर यह सूचित किया है

झारखंड के लिए यह सच मे शर्म की बात है कि खेलगांव स्थित क्‍वारंटाइन सेंटर में तबलीगी जमात की तीन महिलाऐं गर्भवती हो गयी है। जिसके बाद इस मामले को लेकर बवाल मच गया है। ज्ञात हो कि लॉकडाउन में रांची के हिन्दपीढी स्थित बड़ी मस्जिद से 17 जमाती पकड़े गये थे

राज्य के पेयजल मंत्री मिथिलेश ठाकुर और झामुमो विधायक मथुरा महतो के बाद अब भाजपा विधायक सीपी सिंह भी कोरोना पोजिटिव पाए गये हैं। पूर्व मंत्री ने इसकी जानकारी ट्वीट कर दी है।

सरकार द्वारा निर्धारित लक्ष्य की पूर्ति हेतु मिलकर कार्य करने की आवश्यकता है। विभागीय पदाधिकारियों पर सरकार के लक्ष्य को पूरा करने की जिम्मेवारी होती है।

भाजपा विधायक दल के नेता सह पूर्व मुख्यमंत्री बाबू लाल मरांडी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को एक पत्र लिख कर उनका ध्यान झारखंड पुलिस की गैर जिम्मेदारी की तरफ खींचा।

झारखंड के सबसे बड़े अस्पताल रिम्स की अव्यवस्था पर पूर्व विधायक सह भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता कुणाल षाड़ंगी ने चिंता ज़ाहिर करते हुए रिम्स के तीसरे तल्ले पर बने कोविड-19 के आइसोलेशन वार्ड की अमानवीय तस्वीरें ट्विटर पर साझा किया।

Agenda

July 2020
M T W T F S S
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
RANCHI WEATHER